समाचार
महाराष्ट्र एटीएस- आतंकी फंडिंग व भर्ती मामले मे जम्मू-कश्मीर से एक संदिग्ध गिरफ्तार

महाराष्ट्र आतंकवादी निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक आतंकवादी संगठन के लिए सदस्यों की भर्ती और फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। यह जानकारी एटीएस के एक अधिकारी ने मंगलवार (14 जून) को दी।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने बताया, “जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से 32 वर्षीय यूसुफ को गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को एक न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।”

अधिकारी ने आगे बताया, “संदिग्ध पर 24 मई को एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए एक अन्य आरोपी जुनैद मोहम्मद अता मोहम्मद के खातों में से धन हस्तांतरित करने का आरोप है। मामले की जाँच की जा रही है। जुनैद को लश्कर-ए-तैयबा के गुर्गों की भर्ती में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।”

महाराष्ट्र एटीएस ने बताया कि उत्तर प्रदेश से इनामुल हक नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। हक को इस वर्ष मार्च में उप्र एटीएस ने लश्कर-ए-तैयबा के साथ कथित संबंधों और युवाओं को कट्ट्ररपंथी बनाने के आरोप में पकड़ा था। वह उप्र की जेल में था, जहाँ से महाराष्ट्र एटीएस ने उसे हिरासत में लिया।

पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के खामगाँव का रहने वाला जुनैद, जो गत कुछ वर्षों से पुणे में काम कर रहा था, सोशल मीडिया मंच के माध्यम से लश्कर के आतंकी नेटवर्क के कुछ सक्रिय आतंकियों के संपर्क में था। जुनैद की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र एटीएस ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से एक आफताब हुसैन शाह को भी पकड़ा था।

बता दें कि महाराष्ट्र एटीएस इस वर्ष मई से अब तक चार लोगों को आतंकी फंडिंग और भर्ती मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।