समाचार
द कश्मीर फाइल्स पर विवादित ट्वीट को लेकर आईएएस नियाज़ खान को मिलेगा नोटिस

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार आईएएस अधिकारी नियाज़ खान को नोटिस जारी करेगी, जिन्होंने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर विवादित ट्वीट किए थे।

नियाज़ खान, जो मध्य प्रदेश लोक निर्माण विभाग के उप सचिव हैं, ने एक ट्वीट में गत सप्ताह द कश्मीर फाइल्स के निर्माताओं से भारत के कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की हत्याओं पर एक फिल्म बनाने का आग्रह किया था। इसके साथ उन्होंने कहा था कि इस अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य कीड़े नहीं बल्कि देश के नागरिक हैं।

बुधवार को भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “मैंने खान के ट्वीट देखे हैं। यह एक गंभीर मुद्दा है। वह (सरकारी) अधिकारियों के लिए निर्धारित लक्ष्मण रेखा (सीमा) को पार कर रहे हैं और उल्लंघन कर रहे हैं। राज्य सरकार उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करेगी और उसका जवाब मांगेगी।”

नियाज़ खान ने यह भी कहा था कि वह ‘मुसलमानों के नरसंहार’ पर प्रकाश डालते हुए एक किताब लिखने की योजना बना रहे थे, ताकि भारतीयों के सामने अल्पसंख्यकों के दर्द और पीड़ा को लाने के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्म का निर्माण किया जा सके।

उनके ट्वीट वायरल होने के बाद फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने खान के साथ विचारों का आदान-प्रदान हेतु मिलने के लिए एक निश्चित समय की मांग की थी।

वहीं, इसके बाद राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने कहा था कि वे खान के विरुद्ध कार्मिक विभाग को एक पत्र लिखने जा रहे, जिसमें आरोप लगाया कि आईएएस अधिकारी सांप्रदायिकता के बारे में बात कर रहे थे।