समाचार
एलएंडटी रियल्टी दक्षिण मुंबई, अंधेरी, ठाणे में तीन आवासीय परियोजनाएँ विकसित करेगी

एलएंडटी रियल्टी ने सोमवार (18 जुलाई) को मुंबई में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की।

कंपनी ने 44 लाख वर्ग फुट की विकास क्षमता के साथ दक्षिण मुंबई, पश्चिमी उपनगरों और ठाणे में संयुक्त रूप से 8,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को विकसित करने के लिए एक समझौता किया है।

एलएंडटी रियल्टी ने कहा, “ये आगामी 5 वर्षों में प्रतिवर्ष लगभग 50 लाख वर्ग फुट जोड़कर प्रमुख महानगरों में अपने पदचिह्न को मजबूत करने की कंपनी की बड़ी योजना का भाग है।”

एलएंडटी रियल्टी के एमडी और सीईओ श्रीकांत जोशी ने कहा, “हम अपनी पहुँच का विस्तार करने और नए बाज़ारों की तलाश जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एलएंडटी रियल्टी के हस्ताक्षर के साथ इन परियोजनाओं में प्रतिष्ठित विशेषताएँ होंगी, जो उत्कृष्टता के वैश्विक मानदंडों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई हैं।”

दक्षिण मुंबई परियोजना को पाँच एकड़ के एक भूखंड पर विकसित किया जाएगा, जो मुंबई के सभी भागों के लिए एक स्पष्ट बंदरगाह दृश्य और अच्छी संयोजकता प्रदान करता है। इस आवासीय परिसर में लग्जरी सुविधाओं और रिटेल के साथ 50 मंजिला ट्विन टावर होंगे।

ठाणे परियोजना को शहर के केंद्र में छह एकड़ भूमि पर विकसित किया जाएगा। कंपनी ने कहा, “अच्छे सामाजिक इंफ्रास्ट्रक्चर और घर में पर्याप्त सुविधाओं के साथ ये ऊँचे आवासीय टावर ठाणे के क्षितिज में लंबे खड़े होंगे।”

एलएंडटी रियल्टी के पास आवासीय, वाणिज्यिक एवं खुदरा विकास में 7 करोड़ वर्ग फीट का एक व्यापक पोर्टफोलियो है।वर्तमान में मुंबई, नवी मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नै और कुछ हद तक एनसीआर व हैदराबाद में मौजूद है।