समाचार
लार्सन एंड टुब्रो को भारत व विदेश में ₹2,500 करोड़ तक के महत्वपूर्ण ऑर्डर प्राप्त हुए

लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नेस को भारत और विदेश में महत्वपूर्ण ऑर्डर प्राप्त हुए।कंपनी ने एक बयान जारी करके इस संबंध में जानकारी दी।

हालाँकि, कंपनी ने ऑर्डर के सटीक मूल्य का खुलासा नहीं किया। अनुबंध महत्वपूर्ण श्रेणी के अंतर्गत आता है, जो 1,000 करोड़ रुपये से लेकर 2,500 करोड़ रुपये के मध्य है।

लार्सन एंड टुब्रो ने कहा, “बिज़नेस की अक्षय शाखा ने राजस्थान में 245 मेगावॉट की सौर ऊर्जा परियोजना के निर्माण का ऑर्डर प्राप्त किया। गुजरात के कच्छ जिले में सौर फोटोवोल्टिक सह भंडारण परियोजना को लागू करने हेतु एक और आदेश प्राप्त किया गया है।”

आगे कहा गया कि बड़े पैमाने पर ग्रिड इंटरएक्टिव हरित ऊर्जा भंडारण परियोजना में 35 मेगावॉट (एसी) सौर क्षमता और 57 मेगावॉट बैटरी ऊर्जा भंडारण प्रणाली (बीईएसएस) होगी।

इसी बीच, मध्य पूर्व क्षेत्र में कंपनी को तुरंत प्रयोग में लाए जाने वाले आधार पर 132 केवी सबस्टेशनों में विद्युत उपमार्ग रिएक्टरों की आपूर्ति व निर्माण के ऑर्डर मिले हैं। इन प्रतिक्रियाशील बिजली क्षतिपूर्ति तत्वों को दुबई के विद्युत इंफ्रास्ट्रक्चर के 132केवी नेटवर्क से जोड़ा जाएगा और उपलब्धता, विश्वसनीयता व दक्षता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने में सहायता करने के लिए वोल्टेज नियंत्रण प्रदान करेगा।

इसके अतिरिक्त, लार्सन एंड टुब्रो को चल रही ट्रांसमिशन लाइन परियोजनाओं से अतिरिक्त ऑर्डर भी मिले हैं।