समाचार
शिवपाल यादव के भाजपा में आने पर केशव प्रसाद मौर्य बोले, “अभी स्थान रिक्त नहीं”

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भेंट के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि शिवपाल भाजपा में सम्मिलित हो सकते हैं। अब इन अटकलों पर उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विराम लगा दिया।

हिंदुस्तान लाइव ने केशव प्रसाद मौर्य की न्यूज़-18 से हुई बातचीत के हवाले से कहा, “अभी तो हमारे पास ऐसी कोई स्थान रिक्त नहीं है। योगी आदित्यनाथ हमारे मुख्यमंत्री हैं और कोई भी उनसे भेंट कर सकता है। फिर चाहे वे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी हों। अखिलेश यादव भी उनसे भेंट कर चुके हैं।”

शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव से विधायकों की बैठक में नहीं बुलाए जाने को लेकर नाराज़ हैं। अनुमान यह भी लगाया जा रहा था कि मुख्यमंत्री योगी से भेंट के बाद शिवपाल यादव को भाजपा राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही थी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पूर्व सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के कहने पर शिवपाल यादव ने सपा के साथ गठबंधन किया था। अखिलेश यादव को अपना नेता मानते हुए शिवपाल ने उनका साथ दिया। हालाँकि, उनके लोगों को ना विधानसभा टिकट मिला और ना ही सम्मान।

शिवपाल यादव को विधानसभा चुनाव के बाद बड़ा झटका तब लगा, जब सपा ने उन्हें अपना विधायक मानने से मना करते हुए विधायक दल की बैठक में ही नहीं बुलाया। इससे नाराज़ होकर वे इटावा और बाद में दिल्ली चले गए। यहीं से शिवपाल व भाजपा के मध्य वार्ता का दौर शुरू हुआ।