समाचार
बंगाल में ई-रिक्शा चालक सामान्य ज्ञान के सवालों के सही उत्तर पर निःशुल्क यात्रा करवाता

पश्चिम बंगाल में एक ई-रिक्शा चालक अपने यात्रियों को किराए का भुगतान नहीं करने देता है, यदि यात्री सामान्य ज्ञान के उसके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का सही उत्तर दे दें।

एक फेसबुक उपयोगकर्ता संकलन सरकार ने इस अनोखे ई-रिक्शा चालक के बारे में बताया। उन्होंने जो अनुभव किया था, उसे सोशल मीडिया मंच पर साझा किया।

सरकार ने लिखा कि पहले तो मैंने गलत समझा था कि ई-रिक्शा चालक उससे दोगुनी रकम लेकर उसे बरगलाने का प्रयास कर रहा है।

चालक ने स्पष्ट रूप से प्रश्नोत्तरी की शुरुआत एक बहुत ही आसान प्रश्न के साथ की, “हमारा राष्ट्रगान किसने लिखा?” लेकिन उसके सवाल धीरे-धीरे और कठिन होने लगे।

सरकार से पश्चिम बंगाल के पहले मुख्यमंत्री के बारे में भी पूछा गया, जिस पर उन्होंने डॉ बीसी रॉय जवाब दिया लेकिन उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह गलत थे।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक उपयोगकर्ता ने लिखा, “यह विक्रम-बेताल की बात कुछ और देर तक चलती रही। श्रीदेवी की जन्मतिथि से लेकर दुनिया के पहले टेस्ट-ट्यूब शिशु तक हमने कई विषयों पर बात की। मैंने उससे एक या दो प्रश्न पूछे और उसने उन सभी का उत्तर दे दिया। मैं उससे बेहद प्रभावित हुआ।”

पोस्ट के अनुसार, ड्राइवर ने सरकार को बताया, “आर्थिक स्थिति सही ना होने की वजह से मुझे कक्षा छह में स्कूल छोड़ने पर विवश होना पड़ा था लेकिन मैं इन चीजों (सामान्य ज्ञान) को रात के 2 बजे तक रोज़ाना पढ़ता रहता हूँ। मैं ललिया बुक फेयर फाउंडेशन का भी सदस्य हूँ।”