समाचार
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने हिंदू शिक्षिका की गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकवादी हमले में मंगलवार (4 मई) की सुबह कुलगाम जिले में एक हिंदू महिला शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह केंद्र शासित प्रदेश में हिंदुओं पर हुआ लगातार दूसरा हमला है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “आतंकवादियों ने कुलगाम के गोपालपोरा क्षेत्र के हाईस्कूल में राज कुमार की पत्नी रजनी बाला के रूप में पहचानी गई महिला शिक्षिका पर ताबड़तोड़ गोलियाँ चलाईं।”

सांबा (जम्मू संभाग) की हिंदू निवासी शिक्षिका हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने वहाँ दम तोड़ दिया।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद सुरक्षा अधिकारी, पुलिस की एक टुकड़ी, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवान स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुँचे हैं।

सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है और हमले के लिए ज़िम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि इस तरह के आतंकी हमले में सम्मिलित आतंकवादियों की जल्द ही पहचान की जाएगी और उन्हें मार गिराया जाएगा।

टीएनआईई ने बताया कि इस माह कश्मीर में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर यह दूसरा लक्षित हमला है।

इससे पूर्व, 12 मई को आतंकवादियों ने बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर एक कश्मीरी हिंदू सरकारी कर्मचारी राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।