समाचार
शोपियां में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक था उप्र के सहारनपुर के बढ़ई का हत्यारा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार (20 अक्टूबर) को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इसमें से एक आतंकी उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की हत्या में सम्मिलित था।

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है, जो तीन दिन पूर्व उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के एक बढ़ई की हत्या में सम्मिलित था।

उन्होंने कहा कि आदिल वानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी)-द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का जिला कमांडर (शोपियां) था।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों को शोपियां जिले के द्रगाड क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी करने के बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई से तलाशी अभियान मुठभेड़ में परिवर्तित हो गया। अधिकारियों ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा संगठन के साथ के द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के दो आतंकवादी मारे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अभियान में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गए। आईजीपी ने एक ट्वीट में कहा, “मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान कर ली गई है, जो जुलाई-2020 से सक्रिय था। अब तक दो सप्ताह में 15 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है।”

विजय कुमार ने ट्वीट किया, “मारे गए आतंकवादियों में से एक आदिल वानी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गरीब बढ़ई साकिर आह वानी पुत्र गुलाम कादिर वानी की हत्या में सम्मिलित था। आदिल वानी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के शोपियां जिले का कमांडर था।”