समाचार
अनंतनाग में दो आतंकी मॉड्यूल के खुलासे सहित 11 गिरफ्तार, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए तीन ‘हाइब्रिड’ आतंकवादियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को जानकारी दी कि उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई हैं।

प्रवक्ता ने कहा, “खुफिया जानकारी के आधार पर पता चला था कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद श्रीगुफवाड़ा-बिजबेहरा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बनाई गईं कई जाँच चौकियों पर पुलिस-सुरक्षाबलों पर हमला करने की योजना बना रहा था।”

उन्होंने बताया कि श्रीगुफवाड़ा की सखरास क्रॉसिंग पर ऐसी ही एक जाँच के दौरान बाइक सवार तीन लोगों को रोका गया। उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया।

उन्होंने खुलासा किया कि वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सहयोगी हैं और पाकिस्तान स्थित आकाओं के सीधे संपर्क में हैं। उनके कहने पर ही वे श्रीगुफवाड़ा क्षेत्र में पुलिस व सुरक्षाबल पर हमला करने जा रहे थे।

प्रवक्ता ने आगे बताया, “उनकी जानकारियों के आधार पर ही दो और आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया।”

उन्होंने बताया कि पुलिस ने बिजबेहरा क्षेत्र में एक किशोर सहित छह आतंकवादी साथियों को गिरफ्तार कर एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।