समाचार
श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (5 फरवरी) को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के ज़कुरा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिलने पर कार्रवाई की गई। सुरक्षाबलों ने रात में वहाँ घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल जब क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे थे तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। इस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा, “आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक समूह द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के थे।”

मारे गए आतंकवादियों में से एक इखलाक हाजम हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के हसनपोरा में एक हेड कॉन्सटेबल अली मोहम्मद की हत्या में सम्मिलित था।

आईजीपी कश्मीर ने एक ट्वीट में कहा, “श्रीनगर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा-टीआरएफ के दो आतंकियों को ढेर किया। मारे गए आतंकवादियों में से एक इखलाक हाजम हाल ही में हसनपोरा अनंतनाग में एचसी अली मोहम्मद की हत्या में सम्मिलित था।”

इसके अतिरिक्त, मुठभेड़ स्थल से दो पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।