समाचार
जम्मू-कश्मीर- जैश के तीन दहशतगर्द ढेर, 2022 के पहले सप्ताह में मारे गए 12 आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार (7 जनवरी) को बताया कि बडगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए।

जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार देर रात बडगाम के ज़ोलवा गाँव में मुठभेड़ शुरू हो गई थी। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन से जुड़े थे। मुठभेड़ स्थल से तीन एके-56 राइफल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई हैं।

उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी की पहचान श्रीनगर के वसीम के रूप में हुई है, जबकि अन्य दो की पहचान की जा रही है। सुरक्षाबलों ने इस वर्ष के पहले हफ्ते में 12 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है।

4 जनवरी को कुलगाम जिले के ओकेय क्षेत्र में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। सोमवार (3 जनवरी) को श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र हरवान में मुठभेड़ में वांछित लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी सलेम पारे मारा गया था।

3 जनवरी को ही श्रीनगर के शालीमार क्षेत्र के पास गासू में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित दो और आतंकी भी ढेर किए गए थे। 1 जनवरी को सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा के जुमागुंड क्षेत्र में मुठभेड़ में एक आतंकी को मारा गया था।