समाचार
टी-20 मैच में भारत विरोधी नारों के लिए श्रीनगर के विद्यार्थियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में दो मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत की खुशी मनाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस संबंध में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में श्रीनगर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के हॉस्टल में विद्यार्थियों को कथित तौर पर टी-20 मैच के दौरान पाकिस्तान समर्थित और भारत विरोधी नारे लगाकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत की खुशी मनाते हुए देखा जा सकता है।

खुशी के वीडियो में दिख रहे हॉस्टल वार्डन और छात्रों की भूमिका की जाँच जम्मू-कश्मीर पुलिस कर रही है। पुलिस इन कॉलेजों के स्टाफ से भी पूछताछ कर रही है कि रविवार रात कैंपस में इस तरह की गतिविधियों में सम्मिलित छात्रों की पहचान की जाए। दो प्राथमिकी कर्ण नगर और सौरा पुलिस थानों में दर्ज की गई है।

न्यूज़-18 ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा, “गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13 और भारतीय दंड संहिता की 505 के अंतर्गत श्रीनगर शहर के सौरा और कर्ण नगर पुलिस स्टेशनों में प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। फिलहाल, हमारी जाँच चल रही है।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अधिकारी सोशल मीडिया पर सामने आए सभी वीडियो की जाँच कर रहे हैं।