समाचार
अनंतनाग में भाजपा नेता और उनकी पत्नी की आतंकवादियों ने की घर में घुसकर हत्या

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के लाल चौक क्षेत्र में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों ने सोमवार (9 अगस्त) को भाजपा नेता और उनकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या कर दी। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहाँ उन्हें मृत्यु हो गई।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी कुलगाम किसान मोर्चा के भाजपा नेता गुलाम रसूल डार (सरपंच) के किराए के आवास में घुसे और ताबड़तोड़ गोलीबारी की। घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की। क्षेत्र में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

लश्कर के आतंकियों ने तब हमला किया, जब दंपति ने जिले में सरकार द्वारा दिए गए सुरक्षित होटल से अपने घर लौटने का निर्णय किया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दंपति के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) को तत्काल निलंबन के तहत रखा है क्योंकि जब हमला हुआ, तब वह उनके साथ नहीं था।

इस घटना की उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कड़ी निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, “सरपंच जीएच रसूल डार और उनकी पत्नी जौहरा बानू पर आतंकवादी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूँ। यह कायरतापूर्ण कृत्य है और हिंसा के षड्यंत्रकारियों पर जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार से संवेदना जताता हूँ।”

जम्मू से भाजपा नेता रविंद्र रैना ने कहा, “पाकिस्तान के आतंकियों ने कुलगाम में भाजपा किसान मोर्च के अध्यक्ष व उनकी पत्नी की हत्या कर दी। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। दोषियों को कड़ी सज़ा दिलवाई जाएगी।”