समाचार
जियो-बीपी उत्तर भारत के 12 शहरों में ईवी चार्जिंग व बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाएगा

जियो-बीपी ने उत्तरी भारत के 12 शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए बैटरी चार्जिंग पारिस्थितिक तंत्र स्थापित करने हेतु दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के एक प्रमुख रियल एस्टेट विकासकर्ता ओमैक्स के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।

इसके अंतर्गत चरणबद्ध तरीके से दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाज़ियाबाद, न्यू चंडीगढ़, लुधियाना, पटियाला, अमृतसर, जयपुर, सोनीपत और बहादुरगढ़ में विभिन्न ओमैक्स संपत्तियों पर चौबीसों घंटे ईवी चार्जिंग और स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित किया जाएगा।

गत वर्ष कंपनी ने भारत के दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण और लॉन्च किया।

कंपनी ने कहा, “वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता की सराहना करते हुए जियो-बीपी देश में विकासकर्ता और रियल एस्टेट कंपनियों के साथ काम कर रहा है।”

आगे कहा गया, “विद्युतीकरण में आरआईएल और बीपी ताकत का सबसे अच्छा लाभ उठाते हुए जियो-बीपी एक चार्जिंग पारिस्थितिक तंत्र बना रहा है, जो ईवी मूल्य शृंखला में सभी हितधारकों को लाभान्वित करेगा। संयुक्त उद्यम की ईवी सेवाएँ जियो-बीपी पल्स ब्रांड के अंतर्गत काम करती हैं और मोबाइल ऐप के साथ ग्राहक आसानी से आस-पास चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।”