समाचार
एमजी मोटर और कैस्ट्रॉल इंडिया ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर हेतु जियो-बीपी संग सहयोग को तैयार

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गतिशीलता समाधान तलाशने हेतु जियो-बीपी के साथ सहयोग करने के लिए एमजी मोटर इंडिया व कैस्ट्रॉल इंडिया तैयार हैं।

इस रणनीतिक साझेदारी का उद्देश्य भारत में एक मजबूत ईवी चार्जिंग और सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करके शहर के अंदर और बाहर की यात्रा हेतु ईवी के अनुकूल सड़कों का निर्माण करना है।

साझेदारी के अंतर्गत जियो-बीपी, एमजी मोटर और कैस्ट्रॉल चार-पहिया ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करेंगे और ईवी ग्राहकों के लिए कैस्ट्रोल के मौजूदा ऑटो सर्विस नेटवर्क का विस्तार करेंगे।

कंपनी ने कहा, “यह साझेदारी जियो-बीपी और एमजी मोटर की इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों को एक बड़ा व विश्वसनीय चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करने के साथ भारत में ईवी को अपनाने में गति लाने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

आगे कहा गया, “जियो-बीपी एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बना रहा है, जो ईवी मूल्य शृंखला में सभी हितधारकों को लाभान्वित करेगा और गत वर्ष कंपनी ने भारत के दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण किया और उन्हें लॉन्च भी किया है। ये जियो-बीपी पल्स ब्रांड के अंतर्गत उपभोक्ताओं को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करते हैं।”

जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप के साथ ग्राहक आसानी से आसपास के चार्जिंग स्टेशन का पता लगा सकते हैं और अपने ईवी को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

समझौते के अंतर्गत कैस्ट्रोल अपने वर्तमान मल्टी-ब्रांड ऑटो सर्विस नेटवर्क और एक्सप्रेस ऑयल चेंज सेंटरों का विकास और विस्तार करेगी, ताकि चार पहिया इलेक्ट्रिक कारों की सेवा शुरू हो सके। ये सेवाएँ पूरे देश में जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशनों और चुनिंदा कैस्ट्रोल ऑटो सर्विस वर्कशॉप में ईवी व गैर-ईवी चार पहिया वाहनों के अनुरूप प्रस्तुत की जाएँगी।

इसके अतिरिक्त, कैस्ट्रोल अपने ऑटो सर्विस नेटवर्क में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने में सहायता करेगी।