समाचार
जेट एयरवेज़ 2022 की पहली तिमाही से घरेलू परिचालन पुनः शुरू करेगा- रिपोर्ट

जेट एयरवेज़ के नए मालिकों के जालान कलरॉक संघ ने पुष्टि की कि एयरलाइन 2022 की पहली तिमाही से अपना परिचालन पुनः शुरू करेगा।

इस उद्देश्य के लिए गत माह समूह के प्रतिनिधियों ने कई हवाई अड्डों का दौरा किया था। मुंबई से नई दिल्ली की उड़ान के माध्यम से नागरिक उड्डयन क्षेत्र में जेट के वापस आने की संभावना है।

इसके बाद एयरलाइंस 2022 की तीसरी या चौथी तिमाही से अपनी कम दूरी वाली अंतर-राष्ट्रीय उड़ानों को भी पुनः शुरू करेगी। इसका लक्ष्य अपने विमानों के बेड़े को तीन वर्ष में 50 और बाद में पाँच वर्षों में लगभग 100 तक पहुँचाना है।

इकोनॉमिक टाइम्स को संबंधित संघ प्रमुख सदस्य मुरारी लाल जालान ने बताया, “विमानों का चयन प्रतिस्पर्धी दीर्घकालिक पट्टा समाधानों के आधार पर किया जा रहा है। उड्डयन के इतिहास में यह पहली बार है कि दो वर्ष से अधिक समय से बंद किसी एयरलाइन को पुनर्जीवित किया जा रहा है। हम इस ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने की अपेक्षा कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “जेट एयरवेज़ ब्रांड की बहुत विश्वसनीयता है। हमें विश्वास है कि हम इसे भुनाने और नए मानदंड बनाने में सक्षम होंगे। हम अपने सभी विश्वसनीय जेट एयरवेज़ मेहमानों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आपकी पसंदीदा एयरलाइन जल्द ही आसमान में वापसी करेगी।”

परिवर्तन के रूप में अब जेट एयरवेज़ का मुख्यालय दिल्ली-एनसीआर में होगा और इसकी वरिष्ठ प्रबंधन टीम गुरुग्राम में एक कॉरपोरेट कार्यालय से काम करेगी। कुर्ला में ग्लोबल वन कार्यालय में स्थित इसका अत्याधुनिक प्रशिक्षण केंद्र जेट एयरवेज़ टीम के संस्थानिक प्रशिक्षण के लिए उपयोग किया जाएगा।