समाचार
इज़राइल ने सीरिया के दमिश्क पर किया मिसाइल से हमला, तीन लोगों की जान गई

सीरिया में शुक्रवार (20 मई) रात इज़राइल ने मिसाइल से हमला किया। सीरिया की सेना ने बताया कि राजधानी दमिश्क के दक्षिण में सैन्य स्थलों को निशाना बनाया गया, जिसमें तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सीरियाई सेना ने बताया कि इज़राइल की तरफ से कई मिसाइलें दागी गई थीं लेकिन हवाई रक्षा प्रणाली ने अधिकांश को रोक दिया। इन मिसाइलों को इज़राइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स से दागा गया था।

सरकार समर्थक रेडियो चैनल ने कहा कि दमिश्क में अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमले के कारण उसके पास आग लग गई है, जिसकी वजह से दो उड़ानें स्थगित कर दी गईं।

ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार युद्ध की निगरानी के लिए सीरियाई वेधशाला ने कहा कि इज़राइल ने जमराया क्षेत्र में सैन्य स्थलों के साथ दमिश्क के दक्षिण-पश्चिम ग्रामीण क्षेत्रों और अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बनाया। उनकी अधिकतर मिसाइलें अपने लक्ष्य तक पहुँच गईं।

बता दें कि इज़राइल सीरिया में ईरानी ठिकानों को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है, जहाँ लेबनान के हिज़्बुल्लाह सहित तेहरान समर्थित बलों ने 2011 में राष्ट्रपति बशर अल-असद के गृह युद्ध में भाग लेने के बाद से उपस्थिति स्थापित की है। 2022 में यह सीरिया पर 13वाँ इज़राइली हमला है।