इन्फ्रास्ट्रक्चर
शांति का पुल- करतारपुर गलियारे के लिए भारत के दो केंद्रीय मंत्री समारोह में सम्मिलित होंगे

खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल व आवासन और शहरी कार्य केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के लिए एक अभूतपूर्व समारोह में भाग लेंगे।

इस समारोह के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को आमंत्रित किया गया था। स्वराज ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को जवाब में उनके आमंत्रण के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। व्यस्तता के कारण स्वराज उनके निवेदन को स्वीकृत न कर सकीं।

“हमारे सिख बंधुओं की भावनाओं और पवित्र स्थल गुरुद्वारा करतारपुर साहिब तक उनकी सुलभ व सरल यात्रा की महत्ता को ध्यान में रखते हुए हमारी ओर से खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल व आवासन और शहरी कार्य केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करते हुए 28 नवंबर को तय समारोह में पाकिस्तान जाएँगे।”, स्वराज ने अपने पत्र में लिखा, लाइवमिंट  ने रिपोर्ट किया।

22 नवंबर को दोनों देशों ने घोषणा की थी कि वे अपने-अपने क्षेत्र में करतारपुर गलियारे का निर्माण करेंगे जो पाकिस्तान में डेरा करतारपुर साहिब और भारत में पंजाब के गुरदासपुर के जोड़ेगा। यह गलियारा भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच एक पुल का काम करेगा।