इन्फ्रास्ट्रक्चर
गढ़वाल से एंटीना की विदाई- दूरदर्शन ने कहा कि दर्शक डी.टी.एच. के माध्यम से कर सकेंगे सेवाओं का उपभोग

उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र में जो लोग दूरदर्शन एंटीना के माध्यम से देखते थे, उन्हें अब दूर्दर्शन देखने के लिए डी.टी.एच. सुविधा का सहारा लेना होगा क्योंकि चैनल उस क्षेत्र में 16 नवंबर से अपनी टावर सर्विस बंद कर रहा है, अमर उजाला ने रिपोर्ट किया।

अब दर्शक दूरदर्शन चैनलों को केवल इसकी मुफ्त डाइरेक्ट-टू-होम (डी.टी.एच.) सेवा से देख पाएँगे। हालाँकि गढ़वाल क्षेत्र में अधिकतर लोगों ने डी.टी.एच. सेवा का उपयोग करना शुरू कर दिया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी राष्ट्रीय ब्रॉडकास्टर की टावर सुविधा द्वारा एंटीना के माध्यम से टी.वी. देखा करते थे।

सार्वजनिक ब्रॉडकास्टर ने बताया कि इसके टावर 16 नवंबर से सेवा में नहीं होंगे। इसका मतलब है कि जो दर्शक दूरदर्शन के लिए एंटीना के सहारे थे, वे अब इस सुविधा का लाभ नहीं ले पाएँगे।

प्रसार भारती के उप-निदेशक शिव कुमार गोयल ने कहा कि डाक पत्थर, हरिद्वार और न्यू टिहरी में हाई पावर टावर से प्रसारण 16 नमंबर से बंद कर दिया जाएगा।

थराली, बद्रीनाथ, गोपेश्वर, फता, जोशीमठ, कल्जीखाल, कर्णप्रयाग, नंदप्रयाग, गाज़ा, प्रतापनगर, राजगढ़, गोपेश्वर, नौगाँवखाल, पोखरी, उखीमठ, भतवाड़ी, देवप्रयाग, दुगड्डा और उत्तरकाशी के लो पावर टावरों से भी प्रसारण बंद कर दिया जाएगा।

सुमड़ी (श्रीनगर) और मसूरी में भी प्रसारण सुविधा बंद की जाएगी।