इन्फ्रास्ट्रक्चर
उत्तराखंड ने भरी उड़ान; देहरादून और पीथौरागढ़ के बीच पहली राज्यांतरिक हवाई सेवा शुरु

देहरादून और पीथौरागढ़ के बीच उड़ान ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में राज्य के अंतर्गत पहली हवाई सेवा का द्वार खोला है। देहरादून से पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे तक की हवाई यात्रा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी ने सोमवार (8 अक्टूबर) को हरी झंडी दिखाई।
हेरिटेज एविएशन कंपनी के 9 यात्रियों की क्षमता वाले विमान ने राज्य की राजधानी देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मंत्री प्रकाश पंत, सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और राज्य के भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट की उपस्थिति में उड़ान भरी।
सभी मंत्री इस हवाई सेवा के पहले लाभार्थी भी बने जहाँ उन्होंने तिब्बत और नेपाल की सीमा पर स्थित पीथौरागढ़ तक की यात्रा की। कपड़ा उद्योग के केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा भी पहली व्यावसायिक यात्रा में उनके सहभागी बने। अधिकारियों ने बताया कि जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से नैनी सैनी तक की नियमित उड़ान 24 अक्टूबर से शुरु होगी।
एक तरफ की यात्रा का किराया 1580 रुपए तय किया गया है। इस उड़ान में 45 मिनट का समय लगेगा। शुरुआती दौर में प्रतिदिन एक विमान उड़ान भरेगा। आगे माँग के अनुसार फेरों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।