समाचार
रेलवे ने मुंबई सेंट्रल पर पहला पॉड होटल शुरू किया, किफायती किराए पर ढेरों सुविधाएँ

भारतीय रेलवे ने मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बुधवार (17 नवंबर) से अपने पहले पॉड होटल का शुभारंभ किया। स्टेशन पर बने पॉड होटल में यात्री ठहरकर आराम कर सकते हैं, जहाँ वाईफाई, टीवी, एक छोटा लॉकर, शीशा और लाइट जैसी कई सुविधाएँ मिलेंगी।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रेलवे के पहले पॉड होटल का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने दक्षिण मुंबई के चर्चगेट स्टेशन से किया। मंत्री ने वीडियो लिंक के माध्यम से विभिन्न यात्री सुविधाओं का भी उद्घाटन किया।

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कैप्सूलनुमा कमरों के होटल में एक यात्री 12 से 24 घंटे तक रुक सकता है। इसका किराया 999 रुपये से लेकर 1999 रुपये तक होगा। यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे ने किराया काफी कम रखा है।

रेलवे के अनुसार, निजी पॉड का किराया 1249 रुपये से 2499 रुपये तक होगा। रेल मंत्रालय ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इस बेहतरीन पॉड की कुछ छवियाँ भी साझा की हैं। आईआरसीटी के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल टर्मिनल की पहली मंजिल के इस पॉड होटल में कुल 48 कमरे हैं।

इन कमरों की लंबाई 7 फीट, चौड़ाई और ऊँचाई 4 फीट है। पॉड्स में होटल की तरह बिस्तर होगा। मुंबई स्टेशन पर बने पॉड कमरों को क्लासिक पॉड, एक्सक्लूसिव लेडीज पॉड, एक्सक्लूसिव लेडीज़ पॉड और सूटेड पॉड में बाँटा गया है। पॉड होटल के कमरों में स्नान घर नहीं होगा।