समाचार
भारत 2036 और उसके बाद के ओलंपिक आतिथ्य के इच्छुक देशों में- आईओसी प्रमुख

अंतर-राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा कि भारत 2036 और उसके बाद के ओलंपिक का आतिथ्य करने के इच्छुक देशों में सम्मिलित है।

थॉमस बाख ने कहा कि ब्रिस्बेन (ऑस्ट्रेलिया) को गत माह 2032 ग्रीष्मकालीन खेलों के आतिथ्य के लिए चुने जाने के बाद आईओसी को 2036, 2040 और उससे भी आगे ओलंपिक के आतिथ्य के लिए दावेदारों की लंबी पंक्ति दिख रही है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक साक्षात्कार में आईओसी प्रमुख ने कहा कि महत्वाकांक्षी मेजबानों में भारत, इंडोनेशिया, जर्मनी और कतर सम्मिलित हैं। उन्हें इस वर्ष चार और वर्षों के लिए आईओसी प्रमुख के रूप में पुनः चयनित किया गया था। बाख ने अपने साक्षात्कार में एक बिल्कुल ही अलग ही छाया प्रस्तुत की।

बाख ने हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक के दौरान एक साक्षात्कार में कहा, “और यह वही छवि है, जो मेरे दिमाग में आती है इसलिए हम वास्तव में बहुत अच्छी दीर्घकालिक स्थिति में हैं।”

जिन अन्य लोगों ने खेलों के आतिथ्य में सार्वजनिक रूप से रुचि व्यक्त की है, उनमें रूस भी सम्मिलित है। रूस के एथलीटों ने डोपिंग के लिए आंशिक या पूर्ण प्रतिबंध के अंतर्गत अपने देश में रहकर गत तीन ओलंपिक बिताए हैं।