समाचार
झारखंड में नक्सलियों ने भाकपा नेता प्रशांत, शीला की गिरफ्तारी पर ट्रेन की पटरियाँ उड़ाईं

भाकपा माओवादी संगठन के नेता और एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को भारत बंद का आह्वान किया गया। ऐसे में झारखंड के कई जिलों में नक्सलियों ने ट्रेनों को निशाना बनाया। उन्होंने 12 घंटे के भीतर दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड के धनबाद में रेलवे ट्रैक पर बम धमाका करके उड़ा दिया गया। इससे डीज़ल लोकोमोटिव का इंजन पटरी से उतर गया। इसके अतिरिक्त, लातेहार में नक्सलियों ने रेल की पटरियों में विस्फोट करके उसे भी उड़ा दिया।

हालाँकि, हमलों में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। मौके पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस प्रशासन पहुँच चुका है। ट्रैक की मरम्मत का कार्य जारी है। राज्य भर में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

नक्सलियों ने टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन का रेलवे ट्रैक उड़ा दिया, जिसकी वजह से कई ट्रेनों के रास्ते परिवर्तित कर दिए गए। धनबाद के लातेहार जिले में नक्सलियों ने तड़के रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया, जिससे बरकाकाना-गढ़वा मार्ग पर ट्रेन सेवा बाधित है।