समाचार
जम्मू-कश्मीर के सांबा में भारी मात्रा में हथियार बरामद, ड्रोन से गिराए जाने की आशंका

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के राजपुरा थाना क्षेत्र घगवाल के सरथियान गाँव में बब्बर नाले से शुक्रवार (6 अगस्त) को तलाशी के दौरान दो पिस्तौल, पाँच मैग्ज़ीन, पिट्ठू बैग, आईईडी जैसा खाली पाइप और 122 कारतूस बरामद किए गए। क्षेत्र की घेराबंदी करके पुलिस और सेना के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, इसी क्षेत्र में गुरुवार देर रात को ड्रोन की गतिविधि भी देखी गई थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि ड्रोन के माध्यम से ही आतंकवादियों तक पहुँचाने के लिए हथियार गिराए गए थे।

बता दें कि खुफिया विभाग ने चेतावनी जारी की थी कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जम्मू शहर में हमले की योजना बना रहे हैं। इसमें धार्मिक स्थानों को निशाना बनाने का उनका षड्यंत्र है। इसको लेकर जम्मू में गंभीर चेतावनी जारी करके शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

15 अगस्त पर जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए संवेदनशील स्थानों पर एंटी ड्रोन सिस्टम तैनात किए गए हैं। पुलिस अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है। हाल ही में एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा था कि आतंकी षड्यंत्रों से निपटने के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।