समाचार
दिल्ली में शोभा यात्रा के दौरान पथराव पर गृह मंत्रालय सतर्क, 15 संदिग्धों से पूछताछ

शोभा यात्रा के दौरान देश में पथराव की घटनाएँ थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार रात दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में हनुमान जन्मोत्सव पर शोभा यात्रा निकालते समय पथराव हुआ, जिसके बाद दो पक्षों के मध्य हिंसा भड़क गई।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, इस हिंसा में पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए, जिन्हें बाबू जगजीवन राम अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करवाया गया। उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने घटना के संबंध में 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से बात की और हालात को नियंत्रण में रखने के निर्देश भी दिए। पुलिस सोशल मीडिया में वायरल होने वाले वीडियो पर भी नजर बनाए हुए है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बताया, “कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जहांगीरपुर सहित राष्ट्रीय राजधानी के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है। हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।”

बता दें कि इससे पहले गुजरात, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में शोभा यात्रा के दौरान पथराव की घटनाएँ हुईं। गुजरात में पथराव के बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।