समाचार
नवंबर-21 में अलग-अलग उद्योगों में वर्ष दर वर्ष 9 प्रतिशत बढ़ी नौकरियों की भर्ती- रिपोर्ट

नवीनतम मॉन्स्टर एम्प्लॉयमेंट इंडेक्स से पता चलता है कि नवंबर 2021 में वर्ष दर वर्ष के आधार पर अलग-अलग उद्योगों में कर्मचारियों को नौकरी में भर्ती करने के प्रतिशत में 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

दि इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्वेस कंपनी की रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि गत छह माह में कर्मचारियों को भर्ती करने की मांग में लगातार 8 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।

दूसरी ओर, जॉब पोस्टिंग मीट्रिक गत माह की तुलना में नवंबर में तटस्थ रहा। नवंबर में अधिकतर कर्मचारियों की भर्तियों की मांग बड़े शहरों से आई। हालाँकि, बड़ौदा और कोयंबटूर की पसंद ने सकारात्मक भावनाओं को भी दर्शाया।

कार्यालय स्वचालन निवेश में वृद्धि हुई क्योंकि उद्योग ने माह-दर-माह 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जिसमें पुनः कार्यालय जाने के रुझान सक्रिय रूप से बढ़ रहे हैं।

दूरसंचार, छपाई/पैकेजिंग, वस्त्र, रत्न व आभूषण, पेट्रोलियम, यात्रा व पर्यटन जैसे उद्योगों और क्षेत्रों में मासिक रूप से नौकरी तैनाती में सकारात्मक वृद्धि हुई है।

यहाँ तक ​​कि मॉन्स्टर एम्प्लॉयमेंट इंडेक्स द्वारा मॉनिटर किए जाने वाले 27 उद्योगों में से 20 में ऑनलाइन भर्ती की मांग बढ़ी है।

कई अनुभव स्तरों पर काम पर रखने की गतिविधि बढ़ी है, जिसमें वरिष्ठ, मध्य स्तरीय वरिष्ठ और इंटरमीडिएट व आरंभिक अनुभव वाली नौकरियाँ सम्मिलित हैं।