समाचार
हिमंत बिस्वा सरमा ने सर्जिकल स्ट्राइक के साक्ष्य देकर के चंद्रशेखर राव को दिया जवाब

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले तेलंगाना के अपने समकक्ष के चंद्रशेखर राव पर पलटवार किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री राव ने 2016 में पीओके में भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था और इसके साक्ष्य मांगे थे।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया, “प्रिय केसीआर गुरु, यहाँ हमारी बहादुर सेना की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियोग्राफिक साक्ष्य हैं। इसके बावजूद आप हमारे सशस्त्र बलों की वीरता पर प्रश्न उठाते हैं और उनका अपमान करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “आप हमारी सेना पर हमला करने और उसे बदनाम करने के लिए इतने आतुर क्यों हैं। नया भारत हमारी सेना का अपमान सहन नहीं करेगा।”

असम मुख्यमंत्री द्वारा साझा किए गए विडियो में नक्शों का स्क्रीनशॉट, उपग्रह इमेज और कई वीडियो के कट शॉट्स दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में पहले की छवियाँ भी दिखाई गई हैं, जहाँ सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर अमम और तेलंगाना के मुख्यमंत्री आमने-सामने हैं। इसकी शुरुआत तब हुई, जब सरमा ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, “इन लोगों की मानसिकता देखिए, जनरल बिपिन रावत देश के गौरव थे, क्या हमने कभी आपसे इसका साक्ष्य मागा कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं? आपको मेरी सेना साक्ष्य मांगने का क्या अधिकार हैं?”

इस पर विपक्षी नेताओं ने सरमा की टिप्पणियों की आलोचना की। साथ ही नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें निलंबित करने का आग्रह भी किया था।