समाचार
हीरो मोटोकॉर्प ने 2021 में विदेशी बाज़ार में रिकॉर्ड 2.89 लाख यूनिटों की बिक्री दर्ज की

मोटरसाइकिल निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने 2021 में विदेशों में रिकॉर्ड 2.89 लाख यूनिटों की बिक्री की, जो किसी भी कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक है।

स्वचालित उद्योग में आने वाली चुनौतियों के बाद भी हीरो मोटोकॉर्प ने गत वर्ष कई एशियाई, अफ्रीकी, मध्य अमेरिकी और कैरिबियाई देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज की।

कंपनी ने 2021 में विदेशी बिक्री में 71 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। उसने 2020 में अंतर-राष्ट्रीय बाज़ार में केवल 1.69 इकाइयाँ बेचीं और यह आँकड़ा गत कैलेंडर वर्ष में 2.89 लाख तक पहुँच गया।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में हीरो मोटोकॉर्प के मुखिया ग्लोबल बिज़नेस संजय भान के हवाले से कहा गया, “वर्तमान की कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक रसद एवं आपूर्ति शृंखला में बाधाओं को ध्यान में रखते हुए कैलेंडर वर्ष 2021 में वैश्विक बाज़ारों में विस्तार हमारी योजनाओं के अनुरूप है।”

उन्होंने कंपनी की योजनाओं को रेखांकित करते हुए कहा, “हम 2025 तक अपने वैश्विक कारोबार से कंपनी के कुल वॉल्यूम का 15 प्रतिशत प्राप्त करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने हेतु बेहतर ढंग से चल रहे हैं।”

हीरो मोटोकॉर्प की विश्व भर के 42 देशों में उपस्थिति है, जबकि यह मार्च 2022 में भारत में आंध्र प्रदेश के चित्तूर में निर्मित अपना पहला इलेक्ट्रिक उत्पाद लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है।