समाचार
गुरुग्राम में खुले में नमाज़ वाले स्थान पर गोवर्धन पूजा, भाजपा नेता कपिल मिश्रा भी पहुँचे

गुरुग्राम के सेक्टर-12 में शुक्रवार (5 नवंबर) को खुले में नमाज़ वाले स्थान पर गोवर्धन पूजा की गई। इस मौके पर हजारों लोग सम्मिलित हुए। पूजा का आयोजन हिंदू संगठन संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने किया। प्रशासन ने मुसलमानों से उस जगह पर नमाज़ ना करने को कहा था।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम में भाजपा नेता कपिल मिश्रा सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा, “दीपावली को लेकर जो आदेश जारी किया गया था, उसका हश्र जो हुआ सबने देखा। सड़कों का उपयोग राजनीति के लिए किया जा रहा है। शाहीन बाग की सड़कों पर जो हुआ, वह देखा। सड़कें नहीं रोकी जानी चाहिए। इससे देश रुक सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “शुक्रवार को नमाज़ के नाम पर खुले में राजनीति होगी तो हिंदू धर्म के अनुसार, शुक्रवार को वहीं ब्रह्म अवतार की पूजा होगी। आपके पास वक्फ बोर्ड की जगह है, वहाँ कीजिए नमाज़। गुरुग्राम में नमाज़ के विरोध ने पूरे देश में एक प्रवृत्ति बना दी है और पूरा देश इससे पीड़ित है।”

कपिल मिश्रा ने कहा, “समिति ने दिखाया है कि किसी की बात को शांति से कैसे रखा जाता है। यदि विभिन्न धर्मों और संप्रदायों के लोग हर हफ्ते एक दिन खुले में सार्वजनिक स्थानों पर कब्जा करते हैं तो इसका परिणाम सभी सड़कों और पार्कों को अवरुद्ध करना होगा।”

उधर, विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा, “जिनको खुले में नमाज़ पढ़नी है, वे पाकिस्तान चले जाएँ। गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे देश में कहीं भी खुले में नमाज़ नहीं करने दी जाएगी। यदि प्रशासन ने गुरुग्राम में हो रही खुले में नमाज़ बंद नहीं करवाई गई तो हिंदू एकता इसे बंद करवाएगी।”