समाचार
योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का 25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को लखनऊ में होगा। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि समारोह 25 मार्च को शाम 4 बजे लखनऊ के शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में होगा।

पार्टी सूत्रों ने कहा, “समारोह से पहले योगी आदित्यनाथ, जिन्होंने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी को प्रचंड जीत दिलाई थी, को विधायक दल के नेता के रूप में चुना जाएगा।”

योगी आदित्यनाथ का यह लगातार दूसरा कार्यकाल है।

उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास को क्रमश: पर्यवेक्षक और सह पर्यवेक्षक बनाया गया है। आदित्यनाथ के गोरखपुर से लखनऊ पहुँचने पर शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे।

वहीं, अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अतिरिक्त संघ के नेताओं व पार्टी के पदाधिकारियों के भी समारोह में सम्मिलित होने की अपेक्षा है। विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, समारोह की व्यापक तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है, जिसमें महिलाओं सहित पिछली योगी आदित्यनाथ सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा।

आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार का यह दूसरा शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिन्होंने 5 वर्ष के सफल कार्यकाल के बाद राज्य में अपनी पार्टी की सत्ता में वापसी के लिए इतिहास रच दिया।