समाचार
“जान लें कि गवर्नर हाउस क्या कर सकता है, आग के साथ ना खेलें”- जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि नौकरशाह कानून का पालन नहीं करते हैं, वे ये नहीं जानते कि गवर्नर हाउस क्या कर सकता है।

टाइम्स नाऊ नवभारत की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल विधानसभा में डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राज्यपाल ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने बहुत प्रसास किया कि हर कोई कानून के अनुसार कार्य करे। सरकारी अधिकारी कानून के तहत काम करना भूल गए हैं लेकिन वे नहीं जानते कि गवर्नर हाउस क्या कर सकता है। वे आग से खेल रहे हैं।”

जगदीप धनखड़ ने दावा किया कि मुख्य सचिव उनका फोन नहीं उठाते हैं। बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “मेरे पास किसी विधेयक या सरकार की सिफारिश के संबंध में कोई फाइल नहीं लंबित है। राज्य सरकार गलत आरोप लगा रही है कि हावड़ा नगर पालिका जैसे विधेयक मेरे पास लंबित हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा सभी विधेयकों को 48 घंटे के भीतर पारित करता हूँ। मैं विधानसभा से कुछ स्पष्टीकरण चाहता था, जो मुझे कभी नहीं मिला। विधानसभा अध्यक्ष स्वयं को कानून से ऊपर मान रहे हैं। वे सोचते हैं कि उनके पास राज्यपाल के बारे में कुछ भी बोलने का अधिकार है। विधानसभा में मेरे अभिभाषण का प्रसारण दो बार रोका गया है।”

राज्यपाल धनखड़ ने कहा, “राज्यपाल विधायिका में सबसे ऊपर है। मैं इस तरह के अविवेकपूर्ण असंवैधानिक कार्यों को सहन नहीं करूँगा। विधानसभा अध्यक्ष अब से राज्यपाल के अभिभाषण के प्रसारण को नहीं रोकेंगे। अगर वे ऐसा करते हैं तो उन्हें कानून का सामना करना पड़ेगा।”