समाचार
श्रीलंका में सरकार रात से सुबह तक लगाएगी कर्फ्यू, 230 लोग किए जा चुके गिरफ्तार

श्रीलंकाई सरकार देश में आर्थिक संकट की वजह से बिगड़ रही स्थितियों और विरोध प्रदर्शनों के चलते सोमवार (16 मई) रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाएगी। विगत दिनों कर्फ्यू के उल्लंघन और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुँचाने के मामले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के एक अखबार डेली मिरर ने बताया कि सरकार देश की कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए करीब 230 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से 68 लोग अब भी रिमांड पर हैं।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमासिंघे ने अपने बयान में कहा, “वह देश में वित्तीय संकट की पूरी व्याख्या करेंगे। बीते दिनों जो कुछ भी हुआ, उसमें सुधार करना है। सरकार को मामलों को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है।”

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने रानिल विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाने के बाद नए मंत्रिमंडल में चार मंत्रियों को नियुक्त किया। अब अपेक्षा की जा रही है कि कैबिनेट में और मंत्री भी नियुक्त किए जा सकते हैं क्योंकि राष्ट्रपति ने सभी राजनीतिक पार्टियों से संकट के समय एकजुट होकर चलने का अनुरोध किया है।