समाचार
“अखिलेश आए तो गुंडा राज की वापसी होगी, बसपा आई तो जातिवाद”- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आई तो गुंडा राज उत्तर प्रदेश में लौट आएगा।

मथुरा में घर-घर जाकर प्रचार के दौरान मतदाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने सपा और बसपा पर वंशवाद की राजनीति और जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

विधानसभा चुनाव के लिए घर-घर जाकर प्रचार शुरू करने से पूर्व अमित शाह ने बांके बिहारी मंदिर में मत्था टेका। सपा के एक नेता का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, “आजम खान को गिरफ्तार कर लिया गया और सीआरपीसी की धाराएँ कम हो गईं, जिसके तहत उनके विरुद्ध मामले दर्ज किए गए।”

उन्होंने कानून-व्यवस्था की आलोचना करने वाले अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा, “अखिलेश बाबू आप कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए। आपको इस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अखिलेश यादव सत्ता में आते हैं तो गुंडा राज प्रबल होगा। यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो विकास को और गति मिलेगी। हमारी पार्टी ने पारदर्शी तरीके से सरकार चलाई है और यहाँ तक ​​कि राजनीतिक विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते है।”

उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश ने सपा और बसपा सरकारों को देखा है, जिन्होंने विशिष्ट जातियों के लिए काम किया है। उनमें से किसी ने भी राज्य के सर्वांगीण विकास की योजना नहीं बनाई। यह प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व वाली सरकारों द्वारा किया गया था।”

कानपुर और कन्नौज में दो इत्र व्यापारियों से नकदी और आभूषण की जब्ती मिलने के बारे उन्होंने कहा, “आपके समर्थकों के घरों से अखिलेश बाबू नोटों के ढेर निकल रहे हैं लेकिन भाजपा के विरुद्ध भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।”