समाचार
गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, मुकेश अंबानी को किया पीछे

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी बुधवार (24 नवंबर) को एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी को पीछे करके उन्होंने पहली बार यह सफलता प्राप्त की।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय से मुकेश अंबानी शीर्ष अरबपतियों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए थे, जिन्हें गौतम अडानी ने इस बार पीछे कर दिया। अडानी के शेयरों में बुधवार को अच्छी खासी तेज़ी देखने को मिली। वहीं रिलायंस इडस्ट्री के शेयर में गिरावट दर्ज की गई।

रिलायंस इंडस्ट्री के सऊदी अराम्को के साथ समझौता खत्म होने के पश्चात लगातार तीसरे दिन रिलायंस के शेयर में गिरावट देखी गई। रिलायंस इंडस्ट्री 1.44 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2351 रुपये पर बंद हुआ।

वहीं, अडानी समूह की 6 कंपनियाँ शेयर बाज़ार में लिस्टेड हैं, जिनमें अच्छी तेज़ी देखी गई। अडानी पोर्ट्स 4.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ 763 रुपये, अडानी इंटरप्राइजेज 2.08 प्रतिशत की उछाल के साथ 1742.90 और अडानी ट्रांसमिशन 0.36 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1948 पर बंद हुआ।

बता दें कि गत एक वर्ष में गौतम अडानी की संपत्ति में 55 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है। वहीं, मुकेश अंबानी की संपत्ति में 14.3 अरब डॉलर की ही वृद्धि हुई है।