समाचार
नितिन गडकरी ने आंध्र प्रदेश में 51 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की शुरुआत की

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार (17 फरवरी) को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में 21,559 करोड़ रुपये के निवेश के साथ कुल 1,380 किलोमीटर लंबी 51 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश में विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि तटीय क्षेत्र में बेहतर सड़क संपर्क पर्यटन को बढ़ावा देगा, शहरी व ग्रामीण युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा और आंध्र प्रदेश के लोगों को समृद्ध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

मंत्री ने कहा कि सेतु भारतम के तहत आरओबी के निर्माण से यातायात की परेशानी मुक्त आवाजाही की सुविधा होगी, यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी, समय व ईंधन की बचत होगी और प्रदूषण भी कम होगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्रदेश के सामाजिक-आर्थिक विकास की धमनियाँ हैं।

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम और काकीनाडा बंदरगाहों के लिए चार लेन की सड़क माल के संचालन में सुधार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि बेंज सर्कल सेतु के निर्माण से विजयवाड़ा शहर में भीड़भाड़ कम करने में सहायता मिलेगी।