समाचार
त्रिपुरा में अभिषेक बनर्जी सहित तृणमूल कांग्रेस के छह नेताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी सहित छह पार्टी के नेताओं के विरुद्ध त्रिपुरा में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन पर पुलिस कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, अभिषेक बनर्जी के अतिरिक्त प्राथमिकी में सांसद डोला सेन, ब्रत्‍स बसु, कुणाल घोष, सबुल भौमिक और प्रकाश दास का नाम है। आरोप है कि इन सभी ने पुलिस के समक्ष अवैध मांग रखी थी। साथ ही गत दिनों गिरफ्तार टीएमसी कार्यकर्ताओं के विरुद्ध दर्ज धाराओं में परिवर्तन करने को कहा था। आरोपियों का पुलिस के साथ व्यवहार भी गलत था।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बाद त्रिपुरा चुनाव में अपनी पार्टी की पैठ बनाने के लिए अभिषेक बनर्जी सहित कई नेता पड़ोसी राज्य में व्यस्त हैं। वे लगातार वहाँ के दौरे कर रहे हैं। पार्टी ने कहा था कि वह अब राज्य के नागरिकों से जुड़ा हर मुद्दा उठाएगी।

वहीं, बीते दिनों टीएमसी नेता सुदीप राहा, देबांग्‍शु भट्टाचार्य, जया दत्‍ता सहित कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन पर कथित तौर पर हमला भी होने की बात सामने आई थी। इनकी गिरफ्तार शाम 7 बजे के बाद दौरा करने पर हुई थी क्योंकि कोविड-19 को देखते हुए रात्रि कर्फ्यू लगाया गया था, जिसका उन्होंने उल्लंघन किया था।