समाचार
अमित शाह को लेकर विवादित पोस्ट करने पर फिल्म निर्माता अविनाश दास गिरफ्तार

गृह मंत्री अमित शाह का गलत चित्र सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में फिल्म निर्माता अविनाश दास को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई से हिरासत में लिया। इसकी जानकारी स्वयं डीसीपी क्राइम ब्रांच चैतन्या मांडलिक ने दी।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार अधिकारी पूजा सिंघल के साथ का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक चित्र अविनाश दास ने ट्विटर पर साझा किया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अविनाश दास पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें अहमदाबाद लाया जा रहा है।

शहर के क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त डीपी चुडासमा ने बताया, “हमने अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया। हमारी टीम उन्हें आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए अहमदाबाद ला रही है। उनके विरुद्ध धारा 469 (जालसाजी) के साथ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

अविनाश दास के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का गृह मंत्री अमित शाह के साथ का चित्र सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप है।

अविनाश पर राष्ट्र ध्वज के अपमान का मामला भी दर्ज है। इसके विरुद्ध हाल ही में निर्माता ने अग्रिम याचिका दाखिल की थी लेकिन सेशन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

इसके बाद उन्होंने गुजरात उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया लेकिन न्यायालय ने भी उन्हें जमानत देने से मना कर दिया था। इसके बाद से ही उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई थी।