समाचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने होली पर लोगों को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को होली के मौके पर लोगों को बधाई दी और कामना की कि यह त्योहार उनके जीवन में खुशियों के हर रंग लाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, “आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक रंगों का यह त्योहार आपके जीवन में खुशियों के हर रंग लाए।”

इससे पूर्व, गुरुवार (17 मार्च) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी त्योहार के मौके पर लोगों को शुभकामनाएँ दी थीं।

एक संदेश में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, “होली के शुभ अवसर पर मैं देश और विदेश में रहने वाले हमारे सभी साथी भारतीयों को बधाई और शुभकामनाएँ देता हूँ।”

उन्होंने कहा, “होली- रंगों का त्योहार, वसंत ऋतु की शुरुआत का प्रतीक है, जो हमारे जीवन में खुशी और उत्साह लाता है। यह त्योहार सामाजिक सद्भाव और एकजुटता का एक जीवंत उदाहरण है। पूरे जोश के साथ सभी उम्र और पृष्ठभूमि के बच्चे, युवा, पुरुष व महिलाएँ इस त्योहार को मनाते हैं।”

राष्ट्रपति ने आगे कहा, “मैं कामना करता हूँ कि रंगों का यह त्योहार सभी के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करे और राष्ट्र निर्माण की भावना को और मजबूत करे।”

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, “होली के पावन अवसर पर आइए हम अपने समाज को एक साथ रखने वाली मित्रता और सौहार्द के बंधन को मजबूत करने का प्रयास करें। यह त्योहार हमारे जीवन में शांति, सद्भाव, समृद्धि और खुशियाँ लाए।”

अमित शाह, राजनाथ सिंह और मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी देशवासियों को होली की बधाई दी।