समाचार
फेसबुक मेटावर्स की योजना हेतु नए ब्रांड के रूप में आएगा, 28 अक्टूबर को घोषणा संभव

फेसबुक इंक कंपनी को एक नए ब्रांड के रूप में लाने पर विचार कर रही है, जो मेटावर्स पर केंद्रित है।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क ज़ुकरबर्ग 28 अक्टूबर को होने वाले कंपनी के कनेक्ट सम्मेलन में नाम के प्रस्तावित परिवर्तन पर चर्चा करेंगे।

हालाँकि, फेसबुक की मूल एप्लिकेशन और सेवा इसकी ब्रांडिंग में अपरिवर्तित रह सकती है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस मुद्दे पर रॉयटर्स से कुछ भी कहने से मना कर दिया क्योंकि उन्होंने कहा कि वे झूठी खबर या अटकलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं।

मार्क ज़ुकरबर्ग ने पहले व्यक्त किया था कि मेटावर्स फेसबुक के भविष्य की कुंजी है। यह एक अवधारणा है, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता एक आभासी दुनिया में रह रहे हैं, काम कर रहे हैं और व्यायाम कर रहे हैं। उस दृष्टि को साकार करने के लिए फेसबुक के ओकुलस वर्चुअल रियलिटी हेडसेट और सेवा भी आवश्यक हैं।

इसके अतिरिक्त, ज़ुकरबर्ग द्वारा स्थापित कंपनी इस प्रस्तावित मेटावर्स को बनाने के लिए आने वाले वर्षों में यूरोपीय संघ (ईयू) में लगभग 10,000 कर्मचारियों को नौकरी भी देगी।

एक न्यूज़ एजेंसी ने कुछ माह पूर्व ज़ुकरबर्ग के बयान के हवाले से कहा था, “आने वाले वर्षों में मुझे अपेक्षा है कि लोग हमें मुख्य रूप से एक सोशल मीडिया कंपनी के रूप में देखने की बजाय एक मेटावर्स कंपनी के रूप में देखने के लिए पहचानने लगेंगे।”