समाचार
जम्मू-कश्मीर के राजोरी में सुरक्षाबलों व आतंकियों के मध्य मुठभेड़ जारी, दो दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर संभाग के राजोरी जिले के थानामंडी क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के मध्य मुठभेड़ चल रही है। अब तक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों से मुठभेड़ के चलते राजोरी थानामंडी मार्ग पर यातायात को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि यह दल उसी का हिस्सा है, जिन्होंने पुंछ में सुरक्षाबलों पर हमला किया था।

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में आतंकियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर गोलीबारी कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।

बता दें कि नियंत्रण रेखा से सटे जिला पुंछ और राजोरी में पाकिस्तानी आतंकियों की तलाश गत 27 दिनों से चल रही है। पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में घने जंगलों में छिपे इन आतंकवादियों के विरुद्ध यह अब तक का सबसे लंबा अभियान है।

11 अक्टूबर को सुरनकोट जंगल और 14 अक्टूबर को मेंढर जंगल में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) सहित नौ सैनिक शहीद हुए थे।