समाचार
जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ में आतंकियों व सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी, एक दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार (1 अप्रैल) सुबह जानकारी दी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के तुर्कवांगम गाँव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के मध्य चल रही मुठभेड़ में एक दहशतगर्द को ढेर कर दिया गया।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों की क्षेत्र में उपस्थिति के बारे में विशेष खुफिया जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घेराबंदी की। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान तेज़ किया तो गोलीबारी शुरू हो गई।

सूत्रों ने बताया कि अब तक एक अज्ञात आतंकवादी मारा जा चुका है। क्षेत्र में अब भी दो से तीन आतंकियों के उपस्थित होने की आशंका जताई जा रही है। मुठभेड़ जारी है। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की गई और आवाजाही बंद कर दी गई है।

बता दें कि इससे पूर्व श्रीनगर में मंगलवार (29 मार्च) को रैनावारी क्षेत्र में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था और घटनास्थल से हथियार व अन्य चीजें बरामद की गई थीं।

पुलिस ने बताया था कि मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय थे। एक आतंकी शाहबाद वीरी बिजबेहाड़ा रईस अहमद भट का बेटा अब्दुल हमीद भट पहले एक पत्रकार था। वह अगस्त 2021 में आतंकी संगठन में सम्मिलित हुआ था।

मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान बिजबेहाड़ा निवासी हिलाल अहमद राह के पुत्र सफीर अहमद राह के रूप में हुई। उसे भी आतंकियों की सूची में सी श्रेणी में रखा गया था।