समाचार
इलॉन मस्क ने यूक्रेन संकट पर व्लादिमीर पुतिन को दी आमने-सामने लड़ाई की चुनौती

यूक्रेन पर रूस के लगातार जारी हमलों से इलेक्ट्रॉनिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क क्रोधित हैं। उन्होंने सोमवार (14 मार्च) को एक के बाद एक कई ट्वीट में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आमने-सामने की लड़ाई की चुनौती दे डाली। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति को कायर तक कह दिया।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन को लगातार अपने स्टारलिंक नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेट मुहैया करवाने वाले इलॉन मस्क ने ट्वीट किया, “मैं पुतिन को आमने-सामने लड़ाई की चुनौती देता हूँ। दाँव पर यूक्रेन होगा।”

व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर बम बरसाने के लिए घेरते हुए उन्होंने रूसी भाषा में कहा, “क्या आप लड़ाई के लिए तैयार हो।” इस ट्वीट में इलॉन मस्क ने रूस के राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन को भी टैग किया।

इस पर एक उपयोगकर्ता के आए जवाब पर उन्होंने कहा, “यदि पुतिन इतनी आसानी से पश्चिम को अपमानित कर सकते हैं तो मेरी चुनौती स्वीकारनी चाहिए लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे।”

बता दें कि इलॉन मस्क लगातार यूक्रेन युद्ध को लेकर ट्वीट करते रहते हैं। कुछ दिन पूर्व उन्होंने यूक्रेन को स्टारलिंक सैटेलाइन के माध्यम से इंटरनेट पहुँचाया था।

रूस के यूक्रेन पर बर्बर हमले जारी है। रूसी राष्ट्रपति ने अब नागरिक ठिकानों को भी निशाना बनाना आरंभ कर दिया है। केवल मारियूपोल में अब तक 2,000 से अधिक आम नागरिकों के मारे जाने का दावे किए जा रहे हैं।