समाचार
इलॉन मस्क ने फर्जी खातों का डाटा ना देने पर ट्विटर संग सौदा रद्द करने की धमकी दी

स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के लिए अपने 44 अरब डॉलर के सौदे को समाप्त करने की धमकी दी है। वे लगातार ट्विटर पर झूठे और स्पैम खातों की जानकारी नहीं देने का आरोप लगा रहे हैं।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, इलॉन मस्क ने एक पत्र में कंपनी पर ये आरोप लगाए हैं। इसे उनके वकीलों ने सुरक्षा और विनिमय आयोग के साथ भी साझा किया है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा, “मैंने ट्विटर को खरीदने के अपने प्रस्ताव के लगभग एक माह बाद 9 मई से लगातार कंपनी से इस बात की जानकारी मांगी है कि मंच पर मौजूद 2.9 करोड़ खातों में से कितने फर्जी हैं।”

इलॉन मस्क के वकीलों ने पत्र में कहा, “सोशल मीडिया मंच सिर्फ अपनी परीक्षण विधि के बारे में जानकारी देने को तैयार है लेकिन कंपनी ने कहा कि वह मस्क के डाटा अनुरोध को पूरा नहीं कर सकती है। उन्होंने इस डाटा की मांग इसलिए की, ताकि वे खुद इस बात की जाँच कर सकें कि ट्विटर के तरीके कितने कमज़ोर हैं।”

वकीलों ने कहा कि ट्विटर के साथ इलॉन मस्क के हुए नवीनतम पत्राचारों से लगता है कि कंपनी मस्क को जानकारी देने से रोक रही है। यह कंपनी के साथ हुए अप्रैल विलय समझौते के तहत उनके सूचना के अधिकारों का विरोध कर रही है।

पत्र में कहा गया कि विलय समझौते के तहत यह ट्विटर के दायित्वों का एक स्पष्ट उल्लंघन है और मस्क इसके परिणामस्वरूप विलय समझौते को रद्द करने का भी अधिकार रखते हैं।