समाचार
इलॉन मस्क ने ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव रखा, प्रति शेयर की 4,127 रुपये की पेशकश

टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क ने 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने इसके लिए प्रति शेयर 54.20 डॉलर (करीब 4,126.84 रुपये) की पेशकश की है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बात का खुलासा गुरुवार को एक नियामक फाइलिंग में किया गया। ट्विटर को खरीदने के लिए इलॉन मस्क ने ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर को एक पत्र लिखा था।

पत्र में में उन्होंने कहा था, “ट्विटर पर निवेश करने के बाद से मुझे एहसास हो रहा है कि कंपनी सामाजिक आवश्यकताओं को सही तरह से नहीं समझ रही है। सोशल मीडिया वेबसाइट उपयोगकर्ताओं के मुताबिक उसे विकसित नहीं कर रही है।”

ऐसे में इलॉन मस्क ने ट्विटर को एक निजी कंपनी के तौर पर विकसित करने पर ज़ोर दिया है। उन्होंने ट्विटर को दिए प्रस्ताव को सबसे बेहतरीन बताया है। उन्होंने कहा, “प्रस्ताव स्वीकार ना किए जाने की सूरत में मुझे शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी।”

बता दें कि इससे पूर्व इलॉन मस्क ने ट्विटर के बोर्ड में सम्मिलित होने से मना कर दिया था। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी थी।

टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक ने हाल ही में सोशल मीडिया मंच ट्विटर में 9.2 प्रतिशत भागीदारी प्राप्त की। इलॉन मस्क ने 14 मार्च को 73,486,938 शेयर खरीदे थे।