समाचार
इलॉन मस्क ट्विटर बोर्ड में नियुक्त, कहा- “सोशल मीडिया मंच में सुधार का प्रयास करूँगा”

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल ने मंगलवार (5 अप्रैल) को घोषणा की कि कंपनी टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क को अपने बोर्ड में नियुक्त कर रही है।

पराग अग्रवाल ने कहा कि इलॉन मस्क ने हाल ही में ट्विटर में 9 प्रतिशत से अधिक भागीदारी प्राप्त की और कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक बन गए।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं यह बताते हुए उत्साहित हूँ कि हम इलॉन मस्क को अपने बोर्ड में नियुक्त कर रहे हैं। हाल ही के सप्ताहों में उनके साथ वार्ता के माध्यम से यह हमारे लिए स्पष्ट हो गया कि वे बोर्ड में नए मूल्य लाएँगे।”

अग्रवाल की घोषणा अमेरिकी सुरक्षा फाइलिंग का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्टों के एक दिन बाद आई, जिसमें कहा गया था कि मस्क ने ट्विटर में 9.2 प्रतिशत भागीदारी खरीदी थी।

मस्क ने 14 मार्च को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के 73,486,938 शेयर खरीदे थे।

ट्विटर बोर्ड में मस्क की नियुक्ति की घोषणा के बाद टेस्ला के सीईओ ने कहा, “मैं सोशल मीडिया मंच में महत्वपूर्ण सुधार करने के लिए ट्विटर के सीईओ और कंपनी बोर्ड के साथ काम करने को उत्सुक हूँ।”

मस्क ने ट्वीट किया, “आने वाले महीनों में ट्विटर में महत्वपूर्ण सुधार करने के लिए पराग और ट्विटर बोर्ड के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूँ!”

मस्क ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं और उनके 8.04 करोड़ से अधिक अनुयायी हैं।

बता दें कि पूर्व में टेक अरबपति ने इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया ऐप की आलोचना करते हुए दावा किया था कि इंस्टाग्राम पर सबसे खुश लोग वास्तविक जीवन में सबसे दुखी लोगों में से हैं।