समाचार
अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी रुजिरा को ईडी का समन, 1 व 3 सितंबर को होना है प्रस्तुत

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन और कोयला घोटाले के मामले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा को शनिवार (28 अगस्त) को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, अभिषेक बनर्जी को तीन सितंबर और उनकी पत्नी रुजिरा को 1 सितंबर को ईडी के सामने प्रस्तुत होना है। पेशी के दौरान दोनों को अपने बैंक के खातों से जुड़ी जानकारियाँ भी प्रस्तुत करने को कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि मामले से जुड़े अन्य लोगों से भी शीघ्र पूछताछ की जाएगी। कहा जा रहा है कि अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु भी जाँच एजेंसी के सामने 3 सितंबर को पेश होंगे। इसके अतिरिक्त, बंगाल पुलिस के दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी श्याम सिंह को 8 सितंबर और ज्ञानवंत सिंह को 9 सितंबर को प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के सांसद और उनकी पत्नी पर कोयला घोटाले में शामिल लोगों के माध्यम से अपनी कंपनी में फंड स्थानांतरित करवाने के आरोप हैं। फंड स्थानांतरित होने के बाद फर्जी समझौते तैयार करवाए गए थे। अभिषेक के पिता अमित बनर्जी भी कंपनी में निदेशक के पद पर हैं।