समाचार
ईडी ने शिवसेना सांसद के पाँच ठिकानों पर मारे छापे, ₹100 करोड़ के घोटाले का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार (30 अगस्त) को 100 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप में महाराष्ट्र की शिवसेना सांसद भावना गवली के यवतमाल-वाशिम में पाँच ठिकानों पर छापेमारी की। भाजपा के किरीट सोमैया ने इस मामले में अपनी शिकायत जाँच एजेंसी में दर्ज करवाई थी।

टीवी9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई के दौरान कई कागज़ात जब्त किए हैं, जिनकी अब जाँच की जा रही है। भागना गवली से संबंधित पाँच संस्थाओं के अधिकारियों से पूछताछ जारी है।

भाजपा नेता किरीट सोमैया का आरोप है कि सांसद भावना ने बैंकों से 100 करोड़ रुपये लिए और उसका अवैध उपयोग किया। उन्होंने 55 करोड़ रुपये के कारखाने की खरीद केवल 25 लाख रुपये में की। सीबीआई सहित कई अन्य संस्थाएँ भी उनके अवैध कारोबार की जाँच कर सकती हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वाशिम जिले के रिसोड में स्थित उत्कर्ष प्रतिष्ठान, बालाजी सहकारी पार्टिकल बोर्ड, बीएमएस कॉलेज, भावना एग्रो प्रोडक्ट सर्विस लिमिटेड नाम की कंपनियों पर ईडी ने छापे मारे।

बता दें कि भावना विदर्भ में शिवसेना की नेता हैं और अब तक पाँच बार यवतमाल-वाशिम से चुनाव जीत चुकी हैं। गत वर्ष 5 करोड़ रुपये की चोरी की शिकायत दर्ज होने के बाद यह मामला सामने आया।