समाचार
नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने चौथी बार राहुल गांधी से की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी चौथे दिन सोमवार को फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष प्रस्तुत हुए।

राहुल गांधी मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय में सुबह 11.05 बजे अपनी जेड प्लस श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा दल के साथ पहुँचे।

जाँच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक बड़ी टुकड़ी को तैनात किया गया था, जबकि गत सप्ताह की तरह इस क्षेत्र में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई।

वायनाड के कांग्रेस सांसद ने गत सप्ताह तीन दिनों में ईडी कार्यालय में लगभग 30 घंटे बिताए। इस दौरान उनसे कई सत्रों में पूछताछ की गई और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया गया।

बता दें कि राहुल गांधी ने जाँच एजेंसी से पूछताछ सत्र को चौथे दिन 17 जून को कुछ दिनों टालने के लिए अनुरोध किया था क्योंकि वे अपनी माँ और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अस्पताल में रहना चाहते थे, जहाँ उन्हें कोविड के चलते भर्ती करवाया गया था।

यह जाँच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

एजेंसी ने सोनिया गांधी को भी 23 जून को मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

कांग्रेस ने केंद्र पर जाँच एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है और पूरी कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।