समाचार
आज़म खान से अर्थ शोधन के मामले में सीतापुर जेल में आज पूछताछ कर सकती है ईडी

उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आज़म खान से अर्थ शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करेगा। कहा जा रहा है कि जाँच एजेंसी की टीम आज से लेकर 24 सितंबर के बीच कभी भी जेल आ सकती है। सूत्रों का कहना है कि टीम सोमवार को ही कारागार पहुँच सकती है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, विभागीय अधिकारियों की सूचना के बाद सीतापुर कारागार में चहलकदमी बढ़ गई है। कोतवाली और आसपास के थानों की पुलिस भी पहुँच गई है। लंबी होने वाली पूछताछ को लेकर तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं।

आज़म खान के रामपुर की जौहर यूनिवॢसटी में विदेश से धन मिलने के बयान के बाद मामले की पड़ताल जारी है। ईडी की टीम यूनिवॢसटी की कई एकड़ भूमि के समझौते के बारे में भी पूछताछ करेगी।

बता दें कि आज़म खान मुलायम सिंह यादव के अलावा अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। उनकी पत्नी अब रामपुर से विधायक हैं। उनके पुत्र अब्दुल्ला खान भी विधायक थे पर पासपोर्ट व जन्म प्रमाण-पत्र में फर्जीवाड़े के मामले में उनकी विधायकी चली गई थी। वह भी पिता के साथ सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं। सपा के वरिष्ठ नेता की पत्नी पर भी सरकारी भूमि पर कब्ज़े का मामला चला। वह सीतापुर जेल में बंद थीं पर अब जमानत मिलने के बाद से बाहर हैं।