समाचार
अभिषेक बनर्जी से ईडी ने थाइलैंड के बैंक खातों, विनय मिश्रा सहित कई प्रश्न पूछे

तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी कथित कोयला घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए सोमवार (6 सितंबर) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष प्रस्तुत हुए।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने उनसे विनय मिश्रा से संबंधों और वर्तमान में वे कहाँ हैं, इस बारे में पूछताछ की। साथ ही 2019 में अभिषेक बनर्जी द्वारा दिए गए हलफनामे में संपत्ति की दी गई जानकारी और थाइलैंड में बैंक खातों को लेकर भी प्रश्न पूछे।

हालाँकि, तृणमूल कांग्रेस महासचिव ने इन प्रश्नों के बारे में कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया। कहा जा रहा है कि कोलकाता के थाना बांकुड़ा के एसएचओ अशोक मिश्रा, अनूप माझी उर्फ लाला के अकाउंटेंट नीरज सिंह के यहाँ से बरामद दस्तावेज़ों को लेकर भी प्रश्न किए गए।

इससे पूर्व, ममता बनर्जी के भतीजे मध्य दिल्ली के जाम नगर हाउस स्थित ईडी के कार्यालय सुबह 11 बजे से थोड़ा पहले पहुँचे। उन्होंने कहा, “मैं जाँच का सामना करने के लिए तैयार हूँ और जाँच एजेंसी की सहायता करूँगा।”

ईडी के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अभिषेक बनर्जी का बयान दर्ज किया है।